Jio फ़ोन में WhatsApp कैसे इनस्टॉल करें? हिंदी में

jio-phone-me-whatsapp-kaise-chalaye
Jio फ़ोन में WhatsApp कैसे इनस्टॉल करें? हिंदी में

जैसा की आप सब जानते ही हैं की आप jio फ़ोन में WhatsApp कंपनी के द्वारा नहीं दिय गया है और नाही इसके लिए WhatsApp officially लांच हुआ है लेकिन क्या आप जानते है की आप jio फ़ोन में भी WhatsApp चला सकते है बो भी बिना किसी दिक्कत के इसके लिए आपको कोई थर्ड पार्टी app download नहीं करना है बस आप निचे दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करें और उम्मीद है की आप भी इनको फॉलो करके अपने फ़ोन में WhatsApp चला सकते है।





Jio फ़ोन में WhatsApp चलायें।



सुरु करने से पहले बता दूं की इसके लिए आपको एक बार एक smartphone की जरूरत पड़ेगी जिसमे आपका whatsapp खुला हुआ हो।

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने jio फ़ोन में Internet connection चालु करना होगा।
उसके बाद आपको अपने फ़ोन का ब्राउज़र खोलना होगा। उसके बाद अपने browser में www.browserling.com वेबसाइट खोलना होगा उसके बाद आपको browser की एक लिस्ट मिलेगी जिसमे से आपको google chrome या mozila firefox सेलेक्ट करना है।

उसके बाद आपको WhatsApp की वेबसाइट web.whatsapp.com को खोलना होगा।
इस वेबसाइट के खोलने के बाद आपको अपनी स्क्रीन पर एक QR कोड दिखाई देगा जिसे आपको zoom in करके अपने smartphone से scan करना होगा (जिसमे आपका WhatsApp पहले install है और खुला हुआ है) आप अपने फ़ोन के ‘1’ से zoom out और ‘2’ से zoom in कर सकते है। बस इसके बाद आप अपने jio फ़ोन में whatsapp चला पाएंगे।



jio फ़ोन में WhatsApp use करने का अभी तो यही एक मात्र तरीका है जिससे WhatsApp के full version को आप चला पाएंगे इस मेथड में थोड़ी बहुत कमियां भी ही है लेकिन आपको whatsapp चलाना ही है तो बस यही मेथड आपकी मदद कर सकती है।

WhatsApp web के बारें में।



WhatsApp web यानी web.whatsapp.com WhatsApp के द्वारा लांच की गयी एक ऐसी वेबसाइट या ऐसा टूल है जिसकी मदद से आप अपने PC या Laptop में WhatsApp चला सकते है और वेबसाइट केवल इसी काम के लिए बनायीं गई है लेकिन उपर दी हुए ट्रिक की मदद से आप अपने jio फ़ोन में भी WhatsApp web को use कर सकते है जो शायद आप के कुछ काम का हो सकता है।

उम्मीद है आप लोगो को ये post पसंद आई होगी अगर कोई confusion है या कुछ पसंद नहीं आया तो comment में लिखकर बता सकते हो में जरूर reply करूँगा और जाते जाते इसको share भी  कर दें हो सकता है किसी के काम आ जाए।

18 टिप्‍पणियां:

  1. उत्तर
    1. Scan करने के बाद थोड़ी देर तक wait करें

      हटाएं
  2. उत्तर
    1. नहीं,आपको फ़ोन के ब्राउज़र में ही उसे इस्तेमाल करना होगा

      हटाएं
  3. mere jio phone me web ka web.whatsapp.com ka option hi nahi aata

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. App apne dost ka phone bhi istemaal kar sakte hain lekin scan karne ke baad dost ke phone se WhatsApp kaa Data clear kar de.

      हटाएं
  4. Thank you for this information your blog is very nice I have also a blog for agriculture study
    Www.agriexam.com

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. धन्यबाद,और आपका blog भी बहुत अच्छा है।

      हटाएं
  5. m fisst time he use kar rha hu to kis m s scan kru. or koi phone he nhe h.

    उत्तर देंहटाएं